ट्रम्प ने सार्वजनिक रूप से हंटर बिडेन इन्वेस्टिगेशन का खुलासा नहीं करने के लिए बर्र को प्रेरित किया

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp


राष्ट्रपति ट्रम्प ने शनिवार को अटॉर्नी जनरल विलियम पी। बर, को न्यायिक विभाग की नीति का उल्लंघन नहीं करने के लिए ट्विटर पर उकसाया, ताकि राष्ट्रपति-चुनाव जोसेफ आर। बिडेन जूनियर के बेटे की सार्वजनिक रूप से जाँच की जा सके।

श्री बर्र के बारे में आलोचनात्मक ट्वीट्स, जो दो साल पहले नियुक्त किए जाने के बाद से राष्ट्रपति के करीबी विश्वासपात्र हैं, एक दिन बाद आया जब सुप्रीम कोर्ट ने एक मुकदमे को खारिज कर दिया ताकि चुनाव के परिणामों को वापस करने की मांग की जा सके। जनवरी में इलेक्टोरल कॉलेज की बैठक और कांग्रेस के जनवरी में औपचारिक रूप से परिणाम प्राप्त करने के लिए, ट्रम्प के परिणाम बदलने की संभावनाएं सभी हैं लेकिन चले गए।

चुनावी प्रक्रिया में विश्वास को कम करने वाले राष्ट्रपति के बयान – और संस्थानों पर उनके हमलों – 3 नवंबर को चुनाव के बाद से बढ़े हैं, क्योंकि वह अपने कार्यालय में अपने अंतिम सप्ताह में प्रवेश करते हैं। निजी तौर पर, उन्होंने श्री बर्र के खिलाफ चुनाव में व्यापक धोखाधड़ी के अपने झूठे दावों को झुठलाने के लिए नहीं उठाया और इसके बजाय श्री बिडेन की जीत की पुष्टि की।

शनिवार को उनके संदेशों ने उनके पहले अटॉर्नी जनरल, जेफ सेशंस पर अपने हमलों की गूंज की, जिसे उन्होंने जांच में देखरेख से रोकने के लिए दोषी ठहराया कि क्या 2016 के चुनाव में ट्रम्प अभियान रूसी अधिकारियों के साथ मिला था। महीनों के लिए, मिस्टर ट्रम्प ने नवंबर 2018 में, मिडटर्म दौड़ के एक दिन बाद फायरिंग करने से पहले सार्वजनिक रूप से श्री सेशंस को बर्खास्त कर दिया।

तीन ट्वीट में, श्री ट्रम्प ने अटॉर्नी जनरल को एक “बड़ी निराशा” कहा और संभावित कर चोरी के लिए हंटर बिडेन में एक जांच के अस्तित्व का खुलासा नहीं करने के लिए उन्हें निंदा की, जो उन्होंने कहा कि उन्होंने रिपब्लिकन को चुनाव में बढ़त दी होगी। ऐसा करने से विभाग के दिशानिर्देशों का उल्लंघन हो रहा होगा, जो सार्वजनिक रूप से चल रहे मामलों पर चर्चा करेगा। श्री ट्रम्प ने 2016 में खुद उस नीति से लाभ उठाया, जब अधिकारियों ने उनके अभियान और रूसी अधिकारियों के बीच संभावित साजिश की जांच को शांत रखा।

हंटर बिडेन के बारे में, चुनाव से पहले बिल बर ने जनता को सच्चाई क्यों नहीं बताई। जो बहस के मंच पर झूठ बोल रहा था कि कुछ भी गलत नहीं था, या चल रहा था – प्रेस ने पुष्टि की। चुनाव में रिपब्लिकन के लिए बड़ा नुकसान! ” श्री ट्रम्प ने लिखा।

अध्यक्ष ने कहा कि लोगों को चर्चाओं के बारे में जानकारी के अनुसार, श्री बैरन छोटे श्री बिडेन की जांच के लिए एक विशेष वकील नियुक्त करना चाहते हैं। उन्होंने उस इच्छा को सीधे श्री बरार से व्यक्त नहीं किया है, जो बातचीत से परिचित व्यक्ति के अनुसार है, लेकिन इसके बजाय इस मुद्दे को दबाव अभियान बनाने की उम्मीद में सार्वजनिक होने दिया।

श्री बर्र अभी तक इस तरह के एक विशेष अभियोजक को नियुक्त करने की संभावना नहीं रखते हैं, जो सोच से परिचित लोगों के अनुसार है। सवाल यह है कि क्या श्री ट्रम्प उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने में सफल होंगे या उन्हें आग लगा देंगे ताकि वह किसी को राष्ट्रपति की व्यक्तिगत बोली लगाने के लिए तैयार कर सकें।

विशेष वकील की नियुक्ति में राष्ट्रपति की रुचि थी इससे पहले द वॉल स्ट्रीट जर्नल ने रिपोर्ट किया था।

न्याय विभाग के एक प्रवक्ता ने राष्ट्रपति के ट्वीट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

श्री ट्रम्प ने पत्रकारों के सवालों का जवाब नहीं दिया क्योंकि उन्होंने शनिवार को व्हाइट हाउस से दोपहर को छोड़ दिया और शनिवार को वार्षिक सेना-नौसेना फुटबॉल खेल के लिए वेस्ट पॉइंट की यात्रा की। वह चुनाव के दिन से ज्यादातर नजर से दूर रहे, पत्रकारों से कुछ सवाल किए और केवल कुछ सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लिया।

पिछले रविवार को, द न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया कि मिस्टर बरार कार्यकाल समाप्त होने से पहले इस्तीफा देने पर विचार कर रहे थे, एक निर्णय जिसे वे हफ्तों से तौल रहे थे। अटॉर्नी जनरल का मानना ​​था कि श्री ट्रम्प चुनाव हार गए थे, उनका मानना ​​था कि न्याय विभाग में उनका काम पूरा हो गया था और वह विवाद से बचना चाहते थे जो अक्सर प्रशासन के अंत में आता है।

रिपोर्टिंग के जवाब में, कुछ रिपब्लिकन ने अपनी योजनाओं पर पुनर्विचार करने के लिए मिस्टर बर्र की पैरवी की, और अटॉर्नी जनरल ने व्हाइट हाउस को बताया कि उनका इरादा कार्यकाल के अंत तक रहने का था।

हंटर बिडेन ने बुधवार को खुलासा किया कि न्याय विभाग उनके करों की जांच कर रहा था, राष्ट्रपति का अपने अटॉर्नी जनरल के प्रति गुस्सा बढ़ गया।

श्री बर्र को लंबे समय से राष्ट्रपति का करीबी सहयोगी माना जाता है। रॉबर्ट एस। म्यूएलर III की लंबी रिपोर्ट का उनका सार्वजनिक सारांश, जो विशेष वकील था जो रूसी हस्तक्षेप की जांच के लिए नियुक्त किया गया था, श्री मुलर के विरोध प्रदर्शनों को चित्रित करते हुए, श्री ट्रम्प के लिए एक अनुकूल प्रकाश में सामग्री डाली।

मिस्टर बर्र ने व्हाइट हाउस के वकील, पैट ए। सिपोलोन के साथ, जुलाई 2019 में यूक्रेन के राष्ट्रपति के साथ श्री ट्रम्प के सार्वजनिक रूप से कॉल की ट्रांसक्रिप्ट जारी करने के लिए काम किया। उस कॉल में, राष्ट्रपति – जो कांग्रेस को रोक रहा था यूक्रेन को सैन्य सहायता – बिडेंस में जांच के लिए धकेल दिया गया।

लेकिन इस साल उनके संबंध तनावपूर्ण रहे हैं, राष्ट्रपति और श्री बरार के बीच अनूठे ढंग से बात करना। फरवरी में, जैसा कि श्री ट्रम्प ने कानून प्रवर्तन पर अपने हमलों को चौड़ा किया, मिस्टर बर्र ने सार्वजनिक रूप से राष्ट्रपति को फटकार लगाई, कहा कि श्री ट्रम्प के ट्वीट्स ने उन्हें अपना काम करने के लिए “असंभव” बना दिया था।

चुनाव के बाद के हफ्तों में, श्री बर्र ने व्यापक मतदाता धोखाधड़ी के श्री ट्रम्प के ईमानदार दावों का खंडन करने से इनकार कर दिया। लेकिन इस महीने के बाद, श्री ट्रम्प ने संभावना जताई कि न्यायिक विभाग और एफबीआई श्री बिडेन को चुनाव जिताने में शामिल हो सकते हैं, श्री बैर ने अपनी चुप्पी तोड़ी। में एसोसिएटेड प्रेस के साथ एक साक्षात्कार, श्री बर्र ने कहा कि उन्होंने व्यापक मतदाता धोखाधड़ी के कोई उदाहरण नहीं देखे जो चुनाव को सार्थक रूप से प्रभावित कर सकते थे।

उन टिप्पणियों ने श्री ट्रम्प को नाराज कर दिया, जो किसी को इस धारणा को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए खोज रहे थे कि चुनाव उनसे चुराया गया था।

चुनाव से कुछ दिन पहले, न्याय विभाग ने घोषणा की कि मिस्टर बर्र ने एक विशेष वकील के रूप में एक शीर्ष वकील के रूप में नियुक्त किया था कि कैसे एफबीआई और खुफिया एजेंसियों ने श्री ट्रम्प के अभियान और रूस के बीच संबंधों की जांच की।

घोषणा ने मिस्टर ट्रम्प को हटा दिया, जो श्री बर्र को चुनाव से पहले इस तरह के एक खुलासे को सार्वजनिक करना चाहते थे, जब श्री ट्रम्प ने इसे अभियान के निशान पर हथियार के रूप में रखा था, जैसा कि उन्होंने हिलेरी क्लिंटन के ईमेल सर्वर और संघीय जांच में किया था उसके अभियान चेयरमैन से चुराए गए ईमेलों को जारी करना विकीलीक्स के माध्यम से सार्वजनिक रूप से प्रसारित किया गया।

शनिवार को वाशिंगटन में भी, राष्ट्रपति के समर्थकों का एक छोटा समूह “स्टॉप द स्टील” मार्च में शामिल हुआ। उन लोगों में से एरिक टेरियो था, जो कि दूर-दराज़ ग्रुप द प्राउड बॉयज़ का एक नेता था जिसने राष्ट्रपति अभियान के दौरान “ट्रम्प के लिए लैटिनो” प्रयास का नेतृत्व किया था।

सोशल मीडिया साइट Parler पर, श्री टैरियो ने व्हाइट हाउस में खुद की तस्वीरें पोस्ट कीं और कहा कि उनके पास “अंतिम-मिनट” का निमंत्रण था। व्हाइट हाउस के एक प्रवक्ता जुड डीरे ने कहा, श्री टारियो “सार्वजनिक व्हाइट हाउस क्रिसमस के दौरे पर थे” लेकिन राष्ट्रपति से नहीं मिले और न ही व्हाइट हाउस ने उन्हें आमंत्रित किया।





Source link

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

Related Articles

Leave a Reply

Stay Connected

21,183FansLike
2,484FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

%d bloggers like this: